ये तो पुरूस्कार का भी तिरस्कार हो गया,पुरूस्कार को मुंह चिढ़ाती तस्वीरें !

This slideshow requires JavaScript.

झाबुआपोस्ट। कल्याणपुरा ग्राम पंचायत को भोपाल में स्वच्छ भारत अभियान के तहत कचरा प्रबंधन के लिए पुरूस्कार मिला है । लेकिन इसक उलट आप गांव की हकीकत देखेंगे तो आप समझ जाएंगे जिले में किस तरह से काम चल रहा है । ये ठीक उसी तरह से की सिहंस्थ में जिस अधिकारी को सीएम उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित करते हैं और वो ही अधिकारी 50 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा जाता है ।

ग्राम पंचायत में जहां-तहां गंदगी का आलम है, कस्बे की गलियों , सड़कों और चौराहों की बात तो छोड़ दीजिए, पंचायत अपने भवन के सामने सफाई नहीं कर पा रही है , इस भवन की पुताई कब हुई होगी शायद पंचायत कर्मियों को भी याद नहीं होगा ।  ग्राम पंचायत को पुरूस्कार मिलने पर अब गांव के लोग ही सवाल उठा रहे हैं । नाम ना छापने की शर्त पर कल्याणपुरा के रहवासियों ने कुछ तस्वीरें झाबुआ पोस्ट के साथ साझा की है । इन तस्वीरों को देखिए और समझिए की क्या सोच कर पंचायत मंत्रियों के सम्मेलन में ग्राम पंचायत कल्याणपुरा को पुरूस्कार दिया गया । और पुरूस्कार का ये पैमाना है तो फिर समझा जा सकता है, अफसरशाही किस तरह का काम कर रही है । क्या पुरूस्कारों के पहले कोई मॉनिटरिंग नहीं की गई । क्रास चैक नहीं किया गया कि वाकई में कल्याणपुरा साफ सुथरा हो गया या फिर अभी इंतजार किया जाना चाहिए । स्थानीय लोग बताते हैं कि कल्याणपुरा में स्ट्रीट लाइट की कमी हैं, कई जगहों पर अंधेरा रहता है । शिकायत के बाद भी ना तो साफ-सफाई पर ध्यान दिया जाता है और ना ही बिजली व्यवस्था पर ध्यान दिया जाता है । लोगों को उम्मीद है कि भोपाल में प्राप्त पुरूस्कार की गरिमा बनाए रखने के लिए अब पंचायत शायद कुछ कर दे तो कर दे । और वाकई में स्वच्छ भारत अभियान का असर कल्याणपुरा में दिखने लग जाए ।

 

 

One comment

  1. Virendra ji aapse anurodh hai thandla get ke pas chintaman ganesh mandir hai jiske pas chay ki gumti lagai gayi hai jaha par dhumrpan hota jo ki sarvjanik sathal hai mandir me mahila aur purush bachche aate hai jinke health par is dhumrpan ka bura asar hota yah sathal nagar palika ne vahan parking ke liye rakha aap se nivedan hai iski aur prashasan ka dhayan pad he

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s